महिलाओं का परिधानों के डिजाइन पर तो अकसर ध्यान जाता है लेकिन बात अगर प्रिंट की करें तो शायद ही ज्यादा लोग इस बारे में गौर करते हैं. प्रिंट आपके परिधान की बनावट को उभारने का काम किया करते हैं. इसलिए ड्रेस चुनते समय इनका ख्याल रखना जरूरी है. इनका चुनाव करते समय अवसर, शाररिक बनावट और फेब्रिक पर विशेष ध्यान देना चाहिए. अगर आप भी सही प्रिंट चुनने की समझ चाहते हैं तो ये टिप्स आपके बड़े काम आएंगे.

पोलका डॉट्स

ये प्रिंट काफी पुराना है लेकिन आज के फैशन ट्रेंड के साथ भी मेल खाता है. इसे पहनकर आप सिंपल और क्यूट लग सकती है. इसमें छोटे और बड़े दोनो आकार के विकल्प मौजूद हैं लेकिन ज्यादा तवज्जो छोटे डॉट्स को ही मिलती है. ये केजुअल या फॉर्मल हर तरीके के ड्रेस में फबता है. ख्याल रहें रात की पार्टी के लिए ये विकल्प इतना अच्छा नहीं है.



लाइनिंग/जैबरा

इस तरह का प्रिंट आपकी बॉडी शेप को संतुलित दिखाने में काफी मदद करेगा. उदाहरण के लिए अगर आप मोटी है या कद छोटा है तो खड़ी लाइनों वाला डिजाइन चुनें. इसके अलावा आप बड़ी हाइट यो अपना पतलीपन छिपाना चाहती हैं तो आड़ी लाइने चुनें. इस तरीके से पहनने पर ये आपकी काफी मदद कर पाएंगी. वेस्टर्न ड्रेस पर ये ज्यादा जचेंगे.



फ्लोरल

ये प्रिंट हर तरह के मौसम के लिए एक अच्छा विकल्प है. ये हर तरीके के परिधान पर सूट करता है. इसी के साथ हर उम्र की महिला इसे बेझिझक पहन सकती है. आप अपने वजन के विपरीत फूलों को आकार चुन सकते है. छोटे फूल आपका वजन तुलनात्मक रूप से कम दिखाने में मदद करेंगे. हालांकि आप अपने रंग से मेल खाता शेड चुन सकती है, लेकिन प्राकृतिक रंगों मे ऐप पर ज्यादा खिलेंगे.

डिजिटल

हटकर दिखना चाहती हैं तो डिजिटल प्रिंट आपके लिए बना है. इस प्रिंट के कोई खास नियम नहीं है. ये आड़ी तिरछी लाइनें भी हो सकती हैं और कोई तस्वीर भी. इन्हे पहनने की सिर्फ एक ही शर्त है कि ये आप पर अच्छा लगे. पूरे ड्रेस का एक हिस्सा ( टॉप या बॉटम) इस प्रिंट का हो इतना काफी है. भरे नहीं प्लेन के साथ मैच करें.
Powered by Blogger.